BOX OFFICE: इस महीने रिलीज हुई 8 फिल्में, 3 फ्लॉप, 3 हिट और 3 हो गई ब्लॉकबस्टर

9. War


बैंग बैंग के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म 'वॉर' सिनेमाघरों में 2 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। फिल्म में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ लीड रोल में हैं. एक्शन और थ्रिलर के तड़के से भरपूर 'वॉर' को लोगों का शानदार रिस्पॉन्स मिला. वॉर का बजट करीबन 200 करोड़ बताया जा रहा है. इस फिल्म ने 24 दिनों में भारत में 367 करोड़ और विदेशो में करीब 93 करोड़ की कमाई कर ली है। इस तरह फिल्म ने सिर्फ 24 दिनों में ही 460 करोड़ का कलेक्शन कर ब्लॉकबस्टर बन चुकी है। अब देखना ये है की क्या फिल्म 500 करोड़ के क्लब में शामिल हो पायेगी।

9. Sye Raa Narasimha Reddy


चिरंजीवी मल्टी स्टारर फिल्म सई रा नरसिम्हा रेड्डी 2 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। इस फिल्म को बनाने में 270 करोड़ रुपये लगे। बजट 270 करोड़ होने के कारन फिल्म को हिट होने के लिए कम से कम 350 करोड़ रुपये की कमाई करनी थी मगर फिल्म ने 24 दिनों में सिर्फ 252 करोड़ रुपये की वर्ल्डवाइड कलेक्शन की है। फिल्म भले ही 250 करोड़ पार कर गयी मगर फिल्म हिट नहीं हो पाई बल्कि फ्लॉप रही।

8. Joker

अब बात कर लेते है हॉलीवुड क्राइम थ्रिलर फिल्म जोकर की। फिल्म 2 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। फिल्म DC के 1980 के दशक के लोकप्रिय किताब द किलिंग जोक पर आधारित है। इस फिल्म का बजट करीब 70 मिलियन डॉलर (500 करोड़ रु) है। फिल्म भारत ने भारत में ब्लॉकबस्टर रही और 80 करोड़ रुपये की कमाई करने में कामयाब रही और फिल्म ने वर्ल्डवाइड करीब 790 मिलियन डॉलर (5600 करोड़ रु) की कमाई कर ली है।

5. The Sky is Pink


प्रियंका चोपड़ा की फिल्म 'द स्काई इज पिंक' ने 14 दिनों में करीब 21 करोड़ की कमाई कर चुकी है। इस फिल्म का बजट 25 करोड़ होने के कारन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो चुकी है।

4. Laal Kaptaan


सैफ अली खान की फ़िल्म लाल कप्तान का बजट 40 करोड़ रु है मगर इस बजट का आधा कमाई करने में भी सैफ अली खान कामयाब ना हो सके। फिल्म 7 दिनों में सिर्फ 10 करोड़ रु का कलेक्शन कर सकी है। फिल्म बुरी तरह से सुपर फ्लॉप हो चुकी है।

3. Made In China

25 अक्टूबर को रिलीज़ हुई मेड इन चाइना फिल्म में राजकुमार राव एक गुजराती बिजनसमैन बने हैं। वहीं मौनी उनकी पत्नी का किरदार निभा रही हैं। राजकुमार और मौनी के अलावा फिल्म में बोमन ईरानी भी मुख्य किरदार में हैं। अगर फिल्म की कमाई की बात करे तो फिल्म पहले दिन 3 करोड़ रुपये की कलेक्शन करने में कामयाब हो चुकी है। इस फिल्म का बजट 30 करोड़ रुपये है। इस तरह फिल्म को हिट होने के लिए कम से कम 50 करोड़ रुपये कमाने होंगे।

2. सांड की आंख


बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म सांड की आंख भी दिवाली पर रिलीज हो गई है। फैमिली ड्रामा और स्पोर्ट्स पर आधारित ये फिल्म दर्शकों को काफी लुभा रही है। इस फिल्म का बजट 25 करोड़ रु है। इस फिल्म ने पहले दिन 1 करोड़ 50 लाख रुपये की ओपनिंग की है। आपको बता दे इस फिल्म का बजट 25 करोड़ होने के कारन फिल्म को हिट होने के लिए कम से कम 40 करोड़ कमाने होंगे.

1. Housefull 4


बॉलीवुड खिलाडी अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, बॉबी देओल, कृति सेनन, पूजा हेगड़े और कृति खरबंदा की 'हाउसफुल 4' फिल्म सिनेमाघरों में दस्तक दे चुकी है. फिल्म को लेकर दर्शकों में जबरदस्त क्रेज देखने को मिला वही क्रिटिक ने इस फिल्म को पूरी तरह से नकार दिया है. कॉमेडी रोमांटिक लव स्टोरी और एक्शन पर आधारित इस फिल्म ने पहले दिन 21 करोड़ रुपये की ओपनिंग की. आपको बता दे इस फिल्म का बजट 180 करोड़ होने के कारन फिल्म को ब्लॉकबस्टर होने के लिए कम से कम 300 करोड़ कमाने होंगे.

Post a Comment

0 Comments